BSNL के सस्ते प्लान ग्राहकों के बीच मचा रहे धमाल, 100 रुपये से कम में मिल रही सुविधाएं

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण लोगों की जान के साथ-साथ कारोबार जगत के लिए आफत बना हुआ है। ऐसे में देश की बड़ी-बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में ग्राहकों को फायदा दे रहा है, जिन्हें लोगों का खूब सपोर्ट मिल रहा है। देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनियां बीएसएनएल नए-नए प्लान बाजार में लॉन्च कर रहा है।

साल 2022 में 4जी सेवाएं देशभर लागू हो जाएंगी। सबसे पहले, ‘एसटीवी_97’ नामक एक डेटा वाउचर है, जो 18 दिनों की सेवा वैधता के साथ 97 रुपये में आता है। यह प्लान यूजर्स के पोस्ट पर रोजाना 2GB डेटा ऑफर करता है, जिसकी स्पीड 80 Kbps तक कम हो जाती है और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग में भी बंडल होता है।

हालांकि, इस योजना के साथ कोई एसएमएस लाभ शामिल नहीं है। दूसरा वाउचर एक वॉयस वाउचर है और इसकी कीमत बीएसएनएल के 97 रुपये के प्लान से सिर्फ 2 रुपये ज्यादा है। राज्य द्वारा संचालित टेल्को की 99 रुपये की योजना उपयोगकर्ताओं को 22 दिनों के लिए असीमित वॉयस कॉलिंग प्रदान करती है।

इस प्लान के साथ कोई डेटा या एसएमएस लाभ नहीं मिलता है। फिर हमारे पास बीएसएनएल के 118 रुपये और 187 रुपये के प्लान हैं। 118 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ, बीएसएनएल अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 0.5GB दैनिक डेटा पोस्ट प्रदान करता है, जिसे 26 दिनों के लिए इंटरनेट स्पीड 40 केबीपीएस तक कम कर देता है।

फिर से, यह योजना एसएमएस लाभों से वंचित है। सूची में अंतिम प्रीपेड प्लान पर चलते हुए, भारत संचार निगम लिमिटेड के 187 रुपये के प्लान के साथ, उपयोगकर्ताओं को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस / दिन और 2GB दैनिक डेटा मिलता है। ग्राहकों को बीएसएनएल ट्यून्स भी ऑफर किए जा रहे हैं। यह निश्चित रूप से उद्योग में सबसे अच्छा 28 दिनों का प्रीपेड प्लान है, क्योंकि यह जो लाभ प्रदान करता है और जिस कीमत पर यह उपयोगकर्ताओं के लिए आता है। एकमात्र कमी 4जी नेटवर्क का न होना है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें