Tuesday, February 7, 2023
Homeराष्‍ट्रीयBreaking News:कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी की मौत के बाद 24 घंटे...

Breaking News:कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी की मौत के बाद 24 घंटे के लिए भारत जोड़ो यात्रा रोक दी गई

Breaking News:कांग्रेस सांसद के निधन पर जालंधर से कांग्रेस सांसद 76 वर्षीय संतोख सिंह चौधरी का आज सुबह फिल्लौर में राहुल गांधी की यात्रा के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो जाने के कारण भारत जोड़ो यात्रा को चौबीस घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया है. . सूत्रों ने कहा कि जैसे ही यात्रा फिल्लुर पहुंची, दो बार के सांसद राहुल गांधी के साथ कुष्ट आश्रम से निकले और फिर उनके साथ चलने लगे। कुछ मिनटों के बाद, वह यात्रा के दौरान गिर गया और उसे एंबुलेंस में फगवाड़ा के विर्क अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

Breaking News:कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी की मौत के बाद यात्रा रोक दी गई: जिसके बाद राहुल गांधी को अस्पताल ले जाना पड़ा। बाद में जब दिवंगत सांसद का पार्थिव शरीर उनके जालंधर स्थित घर लाया गया तो राहुल ने उनसे मुलाकात की और शोक व्यक्त किया. चौधरी का अंतिम संस्कार कल उनके गांव में किया जाएगा। एक प्रमुख दलित नेता चौधरी ने 2014 और 2019 में दो बार जालंधर से लोकसभा सीट जीती थी और इससे पहले वह कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में राज्य के कैबिनेट मंत्री रहे थे। जबकि उनके पुत्र विक्रमजीत सिंह चौधरी फिलहाल फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं

Breaking News:पहले सुबह पंजाब चरण के तहत यात्रा लुधियाना के लाधोवाल से फिर शुरू हुई। कांग्रेस नेता जयराम रमेश और पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधवा ने घोषणा की कि चौधरी के सम्मान में यात्रा को चौबीस घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, “यात्रा कल दोपहर बाद जालंधर के खालसा कॉलेज से चौधरी के अंतिम संस्कार के बाद शुरू होगी और राहुल कल सुबह अंतिम संस्कार में शामिल होंगे और आज मृतक सांसद के घर शोक संवेदना व्यक्त करने जाएंगे

Breaking News:कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी की मौत के बाद 24 घंटे के लिए भारत जोड़ो यात्रा रोक दी गई

Breaking News
photo by google

Breaking News:रमेश ने कहा कि उन्हें यह दुखद खबर सुबह करीब नौ बजे मिली, जब वे पैदल जा रहे थे और यात्रा तत्काल रोक दी गई। रंधावा ने कहा कि यह कांग्रेस के लिए एक बड़ी क्षति है क्योंकि चौधरी एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं जिन्होंने अपना पूरा जीवन सबसे पुरानी पार्टी को समर्पित कर दिया है। “यह बहुत दुख की बात है कि यह ओलों और हार्दिक चलने के कुछ ही मिनटों बाद हुआ।” रमेश ने कहा, “यात्रा का चुनावों से कोई लेना-देना नहीं है क्योंकि यह मार्च एक राजनीतिक दल का है न कि चुनाव जीतने के लिए यात्रा, क्योंकि यह आर्थिक विषमताओं, सामाजिक ध्रुवीकरण और राजनीतिक तानाशाही के खिलाफ निकाला जा रहा है।”

Breaking News:उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस साल कुछ राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव के साथ 26 जनवरी से 26 मार्च तक ‘हाथ-से-हाथ जोड़ो’ अभियान शुरू करेगी और यह छह लाख में 2.50 लाख पंचायतों को कवर करेगी। गांवों में इस यात्रा के संदेश को आगे ले जाएंगे और जनता को इस सरकार की ‘चार्जशीट’ देंगे जो हमने तैयार की है क्योंकि यह सरकार अपने किए गए वादों को पूरा करने में विफल रही है।

Breaking News:इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, “जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी की असामयिक मृत्यु से मुझे गहरा दुख हुआ है … भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।” पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के पूर्व नेता अमरिंदर सिंह ने भी शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘सांसद संतोख सिंह चौधरी जी के आज दिल का दौरा पड़ने से आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर अत्यंत दुख हुआ।

होशंगाबाद मीडिया इस खबर की पुष्टि नहीं करता है ये खबर जनसरोकार के माध्यम से मिली है और ये खबर सोशल मीडिया में वायरल हो रही थी जिसके चलते इस खबर को प्रकाशित की जा रही है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments