Wednesday, February 8, 2023
HomeमनोरंजनBollywood: लीजेंड्री बॉलीवुड एक्ट्रेस अभिनेत्री तबस्सुम का निधन, पढ़िए पूरी खबर

Bollywood: लीजेंड्री बॉलीवुड एक्ट्रेस अभिनेत्री तबस्सुम का निधन, पढ़िए पूरी खबर

Bollywood: लीजेंड्री बॉलीवुड एक्ट्रेस तबस्सुम का 78 साल की उम्र में निधन हो गया. उनके बेटे होशांग गोविल ने मीडिया को बताया कि 18 नवंबर की शाम को तबस्सुम ने आखिरी सांस ली. लेकिन उनकी इच्छा थी कि अंतिम संस्कार के बाद ही यह खबर लोगों को दी जाए, इसलिए यह जानकारी शनिवार को दी गई.

Bollywood
photo by google

Bollywood: बेटे होशांग गोविल ने बताया- तबस्सुम का निधन कल रात 8 बजकर 40 मिनट पर कार्डियक अरेस्ट से हुआ. वह बिल्कुल ठीक थीं. दस दिन पहले हमने शूटिंग भी की थी. हम अगले हफ्ते शूटिंग भी करने वाले थे.

Bollywood: यह सब अचानक से हो गया. उन्हें गैस्ट्रिक प्रॉब्लम थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया था. उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया था, लेकिन शुक्रवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई. उन्हें दो मिनट के अंदर दो कार्डियक अरेस्ट आए थे.

Bollywood: लीजेंड्री बॉलीवुड एक्ट्रेस अभिनेत्री तबस्सुम का निधन, पढ़िए पूरी खबर

21 साल तक दूरदर्शन पर किया काम

Bollywood: तबस्सुम ने 1947 में बेबी तबस्सुम के नाम से हिंदी फिल्म नरगिस से इंडस्ट्री में कदम रखा था. 70 के दशक में उन्होंने कामयाब टेलीविजन होस्ट के तौर पर अपनी पहचान बनाई. दूरदर्शन पर 21 साल तक चले टॉक शो ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ में उन्होंने कई बड़ी हस्तियों के इंटरव्यू किए. इस शो की शुरुआत साल 1972 में हुई थी और यह 1993 तक चला. वे पिछले कई सालों से अपने यू-ट्यूब चैनल के लिए भी लगातार वीडियो बना रही थीं.

Bollywood
photo by google

अयोध्या में हुआ था जन्म

Bollywood: तबस्सुम का जन्म 9 जुलाई 1944 को अयोध्या में हुआ था. निधन मुंबई में हुआ. उनके पिता अयोध्यानाथ सचदेव और मां असगरी बेगम स्वतंत्रता सेनानी थे. तीन साल की उम्र में वे पहली बार स्क्रीन पर आईं. तबस्सुम ने फिल्म दीदार में नरगिस के बचपन का किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों को जीत लिया था.

अरुण गोविल के भाई से हुई थी शादी

Bollywood: तबस्सुम की शादी रामायण में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल के भाई विजय गोविल से हुई थी. दोनों का एक बेटा होशांग है. होशांग एक्टर हैं. उन्होंने तुम पर हम कुर्बान में बतौर लीड एक्टर काम किया था, जिसे तबस्सुम ने ही प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया था.

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments