Truecaller का बड़ा ऐलान, बंद किया जा रहा है specal फ़ीचर, Google की पॉलिसी का असर

Truecaller

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

गूगल की नई पॉलिसी के बाद ट्रू कॉलर का ऐलान-

Truecaller का बड़ा ऐलान, बंद किया जा रहा है पॉपुलर फ़ीचर, गूगल की पॉलिसी का असर

गूगल की नई पॉलिसी 11 मई से लागू होगी, इसके तहत थर्ड पार्टी ऐप्स को कॉल रिकॉर्डिंग का ऐक्सेस नहीं होगा. इसे देखते हुए अब Truecaller ने भी एक बड़ा ऐलान किया है.

Truecaller से नहीं होगी अब कॉल रिकॉर्डिंग

गूगल की नई पॉलिसी के बाद ट्रू कॉलर का ऐलान

गूगल ने कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स पर शिकंजा कसने का ऐलान किया है. 11 मई से गूगल कई नई पॉलिसी लागू होगी जिसके तहत थर्ड पार्टी ऐप्स को एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में कॉल रिकॉर्डिंग का ऐक्सेस नहीं मिल पाएगा.

गूगल की इसी पॉलिसी को फ़ॉलो करते हुए अब Truecaller ने भी ये कन्फर्म किया है कि अब Truecaller से कॉल रिकॉर्डिंग नहीं की जा सकेगी. ग़ौरतलब है Trecaller के टॉप फ़ीचर्स में से एक कॉल रिकॉर्डिंग का भी फ़ीचर है.

भारत में भी लोग Truecaller के ज़रिए कॉल रिकॉर्ड करते हैं. अब नई पॉलिसी के आने से यहाँ भी असर पड़ेगा. Truecaller के मुताबिक़ अब दुनिया भर में कंपनी कॉल रिकॉर्डिंग का ऑप्शन देना बंद कर देगी.

आपको बता दें कि जिन स्मार्टफोन्स में नैटिव कॉल रिकॉर्डर फ़ीचर दिया गया है वो 11 मई के बाद से भी कॉल रिकॉर्डिंग करना जारी रख सकते हैं. लेकिन जिन स्मार्टफोन्स में कॉल रिकॉर्डिंग के लिए अलग से ऐप डाउनलोड किया है वो कॉल रिकॉर्डिंग नहीं कर पाएँगे

कॉल रिकॉर्डिंग को लेकर कई देशों में अलग अलग क़ानून है. कई देशों में कॉल रिकॉर्डिंग को अवैध भी करार दिया गया है और प्राइवेसी भी एक वजह जिससे अब एंड्रॉयड में भी कॉल रिकॉर्डिंग मुश्किल की जा रही है.

अब देखना दिलचस्प ये होगा कि क्या जिन स्मार्टफोन्स में नैटिव कॉल रिकॉर्डर दिए जाते हैं क्या आने वाले समय में गूगल उन पर भी शिकंजा कसेगी या नहीं?

Toyota Innova Crysta Ertiga को पछाड़कर बनी नंबर 1MPV, chrysta को देखते ही हो जाओगे दीवाने

कम समय और कम लगत में करे इन 10 फसलों की बुवाई, होगा भरपूर फायदा

Skin Glow Tips: अपनी सुंदरता को बरक़रार रखने के लिए अपनाये ये आसान नुस्खा,लोग देखकर हैरान हो जायेंगे

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें