Bharat Bana Kapdo Ke liye Naya Bazar :भारत में बन रहा नया कपड़ों का बाजार

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Bharat Ban Raha Kapdo Ka Naya Bazar:- चीन में कोविड लॉकडाउन के बढ़ते प्रभाव के चलते दुनिया के कई देश अब खरीद के लिए चीनी विकल्प तलाश रहे हैं। इस कड़ी में भारत सबसे बड़ा डेस्टिनेशन साबित हो रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चेक गणराज्य, मिस्र, ग्रीस, जॉर्डन, मैक्सिको, स्पेन, तुर्की, पनामा और दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों ने कपड़े की खरीद के लिए चीन के बजाय भारतीय कंपनियों से बातचीत शुरू कर दी है।

स्पेन, दक्षिण अफ्रीका और ग्रीस से मांग स्पेन, दक्षिण अफ्रीका और ग्रीस से मांग :- नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट क्लस्टर के अध्यक्ष ललित ठुकराल ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया कि स्पेनिश की गारमेंट कंपनी सोटोरेव्स एसएल को टाई और डाई और प्रिंटेड शर्ट के 1 लाख पीस चाहिए। उनसे बातचीत शुरू हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका से एक और खरीदार छिपकली पीटीआई, जिसके 180 स्टोर हैं, महिलाओं के कपड़े खरीदना चाहती है, जबकि ग्रीस का एक खरीदार पुरुषों के कपड़े चाहता है। आपको बता दें कि नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट क्लस्टर की 3,000 यूनिट्स हैं जिनका सालाना टर्नओवर 35,000 करोड़ रुपये है और इनमें करीब 9 लाख लोग काम करते हैं।

निर्माताओं की ऊंची उम्मीदें निर्माताओं की ऊंची उम्मीदें:- चीन ने हाल ही में शंघाई समेत कई शहरों में दो महीने के लॉकडाउन के बाद कोविड प्रतिबंधों में ढील दी, लेकिन चीन की शून्य कोविड नीति जारी है. रिपोर्टों से पता चलता है कि यही कारण है कि खरीदारों को अभी भी चीन में अनिश्चितता दिखाई देती है। नोएडा एक्सपोर्ट क्लस्टर में नए खरीदारों के आने से तिरुपुर गारमेंट विनिर्माताओं को भी उम्मीद जगी है।

अमेरिका और यूरोप के लिए कपड़े शिपिंग: भारत ने वित्त वर्ष 2012 में 44.4 बिलियन डॉलर का अपना अब तक का सबसे अधिक कपड़ा और परिधान निर्यात दर्ज किया, जो वित्त वर्ष 2011 की तुलना में 41 प्रतिशत अधिक है। स्टॉक की बात करें तो अमेरिका 27 फीसदी के साथ टॉप पर था। इसके बाद यूरोपीय संघ 18 प्रतिशत के साथ, बांग्लादेश 12 प्रतिशत और संयुक्त अरब अमीरात 6 प्रतिशत के साथ था।

राकेश झुनझुनवाला के इस स्टॉक में गिरावट के बाद आई जोरदार रिकवरी, Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में है शामिल क्या आप ने लगाया दांव ?

काले धतूर :- इस दिन घर में लगाए काले धतूर का पौधा, चमक जाएगी किस्मत

TVS Apache : 38 हजार रु में घर ले जाये ये दमदार बाइक,जाने पूरी जानकारी

ईशा गुप्ता ने साड़ी पर ऐसा ब्लाउज पहने घर से निकलीं, लोगो ने कहा- बाबा निराला के पास जा रही हो क्या ?

कपडे उतार कर रात में विदेशी लड़को के साथ पार्टी करते नजर आयी शाहरुख खान और श्रीदेवी की बेटी,देखिये

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *