Tuesday, February 7, 2023
Homeधर्मBelpatra ka Totka: बेलपत्र का पौधा घर में लगाने से दूर भगवान...

Belpatra ka Totka: बेलपत्र का पौधा घर में लगाने से दूर भगवान शिव की सदैव कृपा होगी

Belpatra ke Totke: यदि आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं। मेहनत करने के बाद भी यदि आपकी आमदनी नहीं बढ़ रही है तो चिंता न करें। बेलपत्र का उपचार आपके जीवन में रौनक ला सकता है। भगवान शिव की पूजा में बेलपत्र का विशेष महत्व होता है।

मान्यता है कि जिस घर में बेलपत्र का पौधा लगाया जाता है उस घर में भगवान शिव की कृपा सदैव बनी रहती है और मां लक्ष्मी की कृपा भी बरसती है। आइए जानते हैं घर में बेलपत्र का पौधा लगाने के कुछ फायदे।

बुरी शक्तियां रहती हैं दूर

photo by google

Belpatra ka Totka: बेलपत्र का पेड़ घर में लगाने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि घर में कभी भी बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाती हैं। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह भी बढ़ने लगता है। इस वृक्ष को लगाने से परिवार की रक्षा के लिए स्वयं भगवान शिव गण के रूप में होते हैं, जिससे परिवार की शाश्वत भावना सुनिश्चित होती है।

चेहरे पर बनी रहती है रौनक

photo by google

Belpatra ka Totka: ऐसा माना जाता है कि पान के तने में महेश्वर, फूलों में गौरी, जड़ में गृजा माता, फलों में देवी कात्यायनी और शाखाओं में माता दक्षिणी का वास होता है। जिस घर के पास यह पेड़ लगा होता है उस घर के लोगों के चेहरे हमेशा चमकते रहते हैं।

Belpatra ka Totka: बेलपत्र का पौधा घर में लगाने से दूर भगवान शिव की सदैव कृपा होगी

चंद्र दोष दूर होता है।

Belpatra ka Totka
photo by google

Belpatra ka Totka: यदि कोई व्यक्ति चंद्र विकार से पीड़ित है तो उसे घर के अंदर या बाहर बेलपत्र का पेड़ लगाना चाहिए। कहा जाता है कि इस पेड़ को लगाने से चंद्र दोष दूर हो जाता है। इसके साथ अन्य प्रकार के दोषों से शाश्वत मुक्ति मिलती है।

आर्थिक तंगी से राहत मिलेगी।

Belpatra ka Totka: अगर कड़ी मेहनत के बावजूद गरीबी आपको घर छोड़ने के लिए नहीं बुला रही है तो बेलपत्र का इलाज आपकी जिंदगी बदल सकता है। इसके लिए पान के पत्ते को अलमारी या तिजोरी में रखें। साथ ही बेल पत्र का पौधा घर के पास उत्तर-दक्षिण दिशा में लगाएं। यह नुस्खा आपकी समस्या का समाधान करेगा।

https://anokhiaawaj.in/hindu-festival-2022-worship-these-deities-till-dec/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments