Wednesday, February 8, 2023
Homeलाइफ & स्टाइलBeauty Tips :स्किन पर घी लगाने के फायदे जानकर आप हो जाएंगे...

Beauty Tips :स्किन पर घी लगाने के फायदे जानकर आप हो जाएंगे हैरान, जानिए डिटेल

Beauty Tips : शरीर के इस हिस्से पर घी लगाने से मिलते है ऐसे गजब के फायदे सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। इसका कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि घी का इस्तेमाल अपने पैरों के तलवे पर करने से आपको गजब के फायदे होते हैं। आज हम आपको बताते हैं घी का इस्तेमाल कैसे करना चाहिए और इसके फायदे क्या है

photo by google

Beauty Tips : तलवे पर देसी घी लगाने के गजब के फायदे: पैरों के तलवे में घी लगाने से स्किन तो सॉफ्ट होती है। साथ ही दिन भर की थकान भी दूर हो जाती है। इसके लिए आप एक चम्मच देसी घी को गर्म कर लें और सोने से पहले अपने तलवों पर और उंगलियों पर इसे लगाकर हल्के हाथ से मसाज करें।

अगर आप खर्राटों की समस्या से परेशान हैं तो पैरों के तलवे में घी लगाना बेहद फायदेमंद हो सकता है। इससे खर्राटों की समस्या से निजात मिल सकती है।

Beauty Tips :स्किन पर घी लगाने के फायदे जानकर आप हो जाएंगे हैरान, जानिए डिटेल

photo by google

Beauty Tips : तलवे में घी लगाने से बदलते मौसम में होने वाली बीमारियां जैसे- सर्दी, जुकाम, खांसी इन समस्याओं से भी दूर रहा जा सकता है। बस आपको हल्का गुनगुना घी तलवों में लगाना है

तलवों में घी लगाने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। इससे कमर और पेट दर्द में भी राहत मिलती है।

रोजाना पैरों के तलवों पर घी से मसाज करने से पैरों की हड्डियां मजबूत होती है और शरीर को एनर्जी भी मिलती है।

Beauty Tips
photo by google

Beauty Tips : जो लोग पाचन समस्या से ग्रसित होते हैं। जैसे- खट्टी डकार, एसिडिटी, गैस आदि की समस्या होती है, तो उन्हें रोजाना सोने से पहले अपने तलवों पर लगाना चाहिए।पैरों के तलवे लगाने से सूजन कम हो जाती है। खासकर गर्भवती महिलाओं के पैरों में सूजन रहती है। इससे सूजन में राहत मिलती है। इतना ही नहीं घी फटी एड़ियों के लिए भी बहुत कारगर है। घी में नमक मिलाकर लगाने से फटी एड़ियों से निजात मिलती है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments