Tuesday, September 26, 2023
HomeऑटोमोबाइलBajaj Boxer 150cc :Bajaj की सबसे सस्ती बाइक Boxer, अपने लुक से...

Bajaj Boxer 150cc :Bajaj की सबसे सस्ती बाइक Boxer, अपने लुक से मार्केट में तहलका मचाने रही है,देखे फीचर्स

Bajaj Boxer 150cc Launched Soon In India: देश की बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी कंपनी बजाज ऑटो लिमिटेड अब फिर से अपनी पॉपुलर बाइक ‘बॉक्सर’ को लांच करने जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बॉक्सर एक्स 150 का ऐडवेंचर वर्जन पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया। हम आपको बता दे की Bajaj देश की जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी है। वहीं अगर बजाज की बाइक की बात करें तो इसकी कई शानदार बाइक्स हैं।

यह अपनी किफायती और ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स के लिए मशहूर है। खबर है कि बजाज अपनी लोकप्रिय बाइक बॉक्सर को फिर से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। दरअसल, कंपनी ने अपनी 100cc की बॉक्सर की जबरदस्त सफलता के बाद इससे पहले भी 150cc की बॉक्सर लॉन्च की थी, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। तब से यह 150 सीसी सेगमेंट में सबसे सस्ती बाइक रही है। अनुकूल परिणाम न मिलने के कारण कंपनी को अपना उत्पादन बंद करना पड़ा।

Bajaj Boxer 150cc :हम आपको बता दे की सबके दिलो में राज करने आ रही है ये बाइक ,हम आपको बता दें कि कंपनी अब इसे फिर से लॉन्च करने वाली है। नए बॉक्सर में ब्लैक अलॉय व्हील्स और फ्रंट फेंडर्स देखे गए हैं। इसके लुक की बात करें तो लुक को काफी हद तक पुराने बॉक्सर जैसा ही रखा गया है. इसके साथ ही कंपनी ने इसमें चौड़े टायर फिट किए हैं। ताकि लंबे सफर में इसे आराम से चलाया जा सके।

photo by google

Bajaj Boxer 150cc : इंजन की बात करें तो बॉक्सर एक्स 150 में 148.8 सीसी का एयरकूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन मिल सकता है जो करीब 12बीएचपी का पावर और 12.26एनएम टॉर्क देगा। इसके अलावा बाइक में 4 स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है। कंपनी ने नई बॉक्सर-150 में 148.8 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन लगाया है। यह इंजन 12 bhp की पावर और 12.26 Nm टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी के 4-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को इंजन के साथ जोड़ा गया है।

Bajaj Boxer 150cc :Bajaj की सबसे सस्ती बाइक Boxer, अपने लुक से मार्केट में तहलका मचाने रही है,देखे फीचर्स

Bajaj Boxer 150cc
photo by google

Bajaj Boxer 150cc :जिस तरह का लुक्स नई बॉक्सर में देखने को मिल रहा है, उस लिहाज से तो इस बाइक का सीधा मुकाबला हीरो की इम्पल्स से होगा। बाइक बाज़ार में फिलहाल नई बॉक्सर को लेकर काफी बातें सुनने को मिल सकती हैं हांलाकि कंपनी की तरफ से बाइक की लॉन्च तारीख तय नहीं की गई है। और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नई Boxer 150 जाम्बिया और केन्या के बाजारों में पहले से ही लोकप्रिय है। अब यह बाइक भारतीय बाजार में एंट्री करने जा रही है और उम्मीद की जा रही है कि इसका सीधा मुकाबला हीरो की इम्पल्स से होगा।

Bajaj Boxer 150cc : हम आपको बता दे की इस नई बॉक्सर की लॉन्चिंग की बात करें तो अभी इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई तारीख नहीं बताई गई है। फिलहाल इस बाइक की टेस्टिंग चल रही है। जहां से इसकी कुछ तस्वीरें ली गई हैं. बहरहाल, तस्वीरों को देखकर बाजार में बॉक्सर को लेकर काफी धूम मची हुई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments