Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलAutomobile: Tvs नयी रेट्रो लुक वाली क्रूज़र बाइक देगी रॉयल एनफील्ड को...

Automobile: Tvs नयी रेट्रो लुक वाली क्रूज़र बाइक देगी रॉयल एनफील्ड को तगड़ी टक्कर, देखिये फीचर्स

Automobile: Tvs की ये दमदार बाइक मार्केट में उतरते ही देगी रॉयल एनफील्ड को तगड़ी टक्कर कई एडवांस फीचर्स से है लैस लुक देख हो जायेगे दंग Tvs Moters कंपनी ने हाल ही में भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में लांच की थी जो की नयी रेट्रो लुक वाली क्रूज़र बाइक रोनिन 225 (Ronin 225) दी गयी है. इस नियो रेट्रो मोटरसाइकिल है, जिसे Zeppelin R कॉन्सेप्ट से डिजाइन इंस्पिरेशन मिलती है. हालांकि, मैकेनिकली कॉन्सेप्ट और प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल दोनों बहुत अलग हैं. जो की कई सारे फीचर्स के साथ लांच हुई है।

बेस्ट ऑप्शन फॉर यू

Automobile: यदि आप भी अपनी पुरानी बाइक को बेच कर नयी बाइक लेने की सोच रहे है और आपकी पसंद रेट्रो लुक वाली बाइक है। तो यहां हम आपके लिए दो बेहतरीन बाइक ऑप्शन ले कर आये है ये आपको दोनों बाइक आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं. यहां दोनों में तुलना करके देखते हैं कि कौन सी बाइक फीचर्स, डिजाइन और कीमत के मामले में बिल्कुल सही है.

Tvs Ronin 225 डिजाइन

photo by google
  • Automobile: Ronin 225 कई अलग-अलग बॉडी स्टाइल का मिश्रण है. यह नई एलईडी हेडलैंप (LED headlamp) , टर्न इंडिकेटर (turn indicators) और गोलाकार हेडलैंप (Round headlamp) के साथ सामने से एक नई रेट्रो मोटरसाइकिल जैसी दिखती है.
  • बड़े फ्यूल टैंक और चंकी गोल्डन फोर्क्स की वजह से साइड से मोटरसाइकिल का स्टांस मस्कुलर है. पीछे से पतली टेल लैंप और ब्लॉक-पैटर्न टाइप टायर्स की वजह से रोनीन एक स्क्रैम्बलर की तरह दिखती है. दूसरी ओर W175 एक प्रॉपर रेट्रो मोटरसाइकिल की तरह दिखती है.
  • इसमें सर्कुलर हेडलैंप, स्क्वायर-ऑफ टेल लैंप और ओवल टर्न इंडीकेटर्स हैं. इसमें हैलोजन लाइट्स मिलती हैं. सिंगल-पीस बेंच-स्टाइल सीट है और मोटरसाइकिल पर एकमात्र क्रोम एलिमेंट हेडलैंप के चारों ओर मिलते हैं.

Tvs Ronin 225 फीचर्स

  • TVS की इस बाइक में एक ऑफ-सेट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (Off-Set Digital Instrument Cluster), ब्लूटूथ कनेक्टिविटी (Bluetooth Connectivity), एडजस्टेबल लीवर (Adjustable Lever), एक साइलेंट स्टार्ट सिस्टम (silent start system), ABS मोड और सभी LED लाइटिंग मिलती है. W175 सुविधाओं के मामले में एक बेयर-बोन मोटरसाइकिल है.
  • यह एक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है. इसके अलावा बाइक में सिंगल-चैनल ABS (Single-Channel ABS) भी मिलता है.

Automobile: Tvs नयी रेट्रो लुक वाली क्रूज़र बाइक देगी रॉयल एनफील्ड को तगड़ी टक्कर, देखिये फीचर्स

Tvs Ronin 225 इंजन क्वालिटी

Automobile
photo by google
  • Automobile: जब इंजन की बात आती है, तो Ronin 225 स्पष्ट रूप से W175 की तुलना में बहुत पावरफुल है. इसमें 225cc का ऑयल-कूल्ड इंजन मिलता है, 20.4 bhp की अधिकतम पावर और 19.93 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है.
  • Kawasaki में 177 सीसी, एयर-कूल्ड इंजन का उपयोग कर रहा है जो 13 PS और 13.2 NM का उत्पादन करता है. W175 की कीमत ₹1.47 लाख (एक्स-शोरूम) से ज्यादा है.
  • रोनिन 225 की कीमत 1.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. हां, यह W175 की तुलना में थोड़ी महंगी है, लेकिन फिर यह W175 की तुलना में बहुत अधिक उपकरण, प्रीमियम हार्डवेयर और पावर के साथ आती है.

कावासाकी को देगी तगड़ी टक्कर

Automobile: वही बात करे इस बाइक के कम्पटीशन की तो यह बाइक Ronin 225 अपने भारतीय बाजार में Kawasaki W175 बाइक को तगड़ी टक्कर दे सकती है, जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया था.साथ ही में इस बाइक की टक्कर लुक वाइज रॉयल एनफील्ड को दे सकती है

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments