Monday, January 30, 2023
HomeऑटोमोबाइलAutomobile: टाटा और महिंद्रा जल्द करेगी भारत में लॉन्च ये नई दो...

Automobile: टाटा और महिंद्रा जल्द करेगी भारत में लॉन्च ये नई दो कार, जानिए माइलेज और कीमत

Automobile: TATA और Mahindra ने फोड़ा डबल धमाका बम, जल्द करेगी भारत में लॉन्च ये नई दो कार, फीचर्स इतने शानदार जिसे देखे बगैर रह नहीं पाओगे। स्वदेशी कार निर्माता कंपनियां टाटा और महिंद्रा एंड महिंद्रा कार निर्माता ब्रांड के तौर पर बीते कुछ समय में काफी पॉपुलर हो गई हैं। दोनों ही कंपनियां कई नए मॉडल्स भारत में लॉन्च करने वाले हैं। इसमें टाटा हैरियर, महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार शामिल हैं।

TATA और Mahindra ने लांच की इलेक्ट्रिक कार

टाटा हैरियर

Automobile
photo by google

Automobile: टाटा हैरियर फेसलिफ्ट, जो वर्तमान में अपने टेस्टिंग फेज में है। इस कार के 2023 की पहली छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है। प्रमुख अपडेट में से एक ADAS के रूप में आएगा जिसमें अडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल शामिल है। एसयूवी को 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और एक बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ भी पेश किया जा सकता है।

जबरदस्त फीचर्स जो दूसरी SUV इलेक्ट्रिक में नहीं है मौजूद 

photo by google

Automobile: बाहरी हिस्से में, नई हैरियर में एक नई डिज़ाइन की गई ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, नए व्हील्ज और अपडेटेड रियर बम्पर होगा। नए 2023 टाटा हैरियर को पॉवर देना वही 2.0L डीजल इंजन होगा जो 350Nm के साथ 170bhp का उत्पादन करेगा।

महिंद्रा एक्सयूवी 400

Automobile: Mahindra XUV400 जनवरी 2023 के अंत में सेल के लिए उपलब्ध होगी। इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए आधिकारिक बुकिंग जनवरी के पहले सप्ताह में शुरू होगी। शुरुआत में इसे देश के चुनिंदा 16 शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा। XUV400 में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 39.5kWh का बैटरी पैक है जो 148bhp की पावर और 310Nm का टार्क जेनेरेट करता है।

Automobile: टाटा और महिंद्रा जल्द करेगी भारत में लॉन्च ये नई दो कार, जानिए माइलेज और कीमत

photo by google

महिंद्रा एक्सयूवी 400 सिंगल चार्ज पर चलेगी 456 किमी

Automobile: इलेक्ट्रिक एसयूवी का दावा है कि यह भारतीय ड्राइविंग साइकिल के अनुसार 456 किमी की रेंज पेश करती है – यह 8.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और 150 किमी प्रति घंटे की अधिकतम स्पीड उपलब्ध कराता है। एसयूवी में तीन ड्राइविंग मोड हैं – इसमें फन, फास्ट और फियरलेस के साथ-साथ सेगमेंट-फर्स्ट सिंगल पेडल ड्राइव मोड – लाइवली मोड शामिल हैं।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments