Automobile news in hindi: Mahindra Thar पर भारी पड़ेगी ये दमदार SUV, लुक और फीचर्स कर देगा दीवाना

google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Mahindra Thar को टक्कर देना हर SUV के बस की बात नहीं है, इसलिए Force Motor Company एक नई Gurkha SUV लाने जा रही है जिसे बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

यह एसयूवी दिखने में दमदार है और अब इसके साथ नए फीचर्स मिलने वाले हैं। कंपनी नई 5-डोर फोर्स गुरखा पर काम कर रही है जो Mahindra Thar को टक्कर देगी।

Mahindra Thar – ऑफ-रोडर 3-डोर Gurkha SUV पर आधारित है जो पहले से ही भारत में बिक्री पर है। 3-डोर वाहनों की सफलता के बाद महिंद्रा और फोर्स मोटर्स को अब 5-डोर मॉडल में संभावनाएं नजर आ रही हैं। ये दोनों कंपनियां जल्द ही 5-डोर मॉडल बाजार में उतारने वाली हैं।

google image

इन दोनों में से सबसे पहले Gurkha 5 डोर लॉन्च किया जाएगा जिसके इस साल होने की संभावना है, जबकि थार 5 डोर 2023-24 में आ सकती है।

Mahindra Thar- डिजाइन के मामले में लगभग 3 डोर Gurkha जैसी हाल ही में इस SUV को टेस्टिंग के दौरान भारत में स्पॉट किया गया है जो डिजाइन के मामले में लगभग 3-डोर Gurkha जैसी ही है. यह केवल तीसरी पंक्ति और उसके लंबे आकार में भिन्न है। यह पहले से ज्यादा मजबूत दिखती है, जिससे यह क्रैश टेस्ट और पैदल चलने वालों की सुरक्षा के मामले में ठोस हो गई है।

फ्रंट पार्ट में नया ग्रिल दिया गया है जो सिंगल स्लैट डिजाइन का है, राउंड हेडलैम्प्स, फॉग लैंप्स और एलईडी डीआरएल, नए बंपर और स्पार्कल इनटेक जैसे पार्ट्स दिए गए हैं।

Mahindra Thar – डैशबोर्ड को नया रूप दिया जाएगा नए गोरखा के फीचर्स में भी कई बदलाव होने जा रहे हैं। नए गोरखा में पावर विंडो, रिमोट लॉकिंग और मैनुअल एयर कंडीशनिंग जैसे फीचर्स के अलावा केबिन में अब 6 फ्रंट सीटें मिल सकती हैं। डैशबोर्ड को फिर से डिजाइन किया जाएगा,

सेंट्रल कंसोल और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को फिर से डिजाइन किया जाएगा। सुरक्षा के लिहाज से इसमें EBD के साथ दो एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और ABS मिलने की उम्मीद है।

Mahindra Thar – मर्सिडीज से लिया गया 2.6-लीटर डीजल इंजन 2022 Force Gurkha में वही 2.6-लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो मर्सिडीज से थ्री-डोर मॉडल के रूप में लिया गया है।

google image

हालांकि इसे ज्यादा पावरफुल ट्यूनिंग के साथ पेश किया जा सकता है। 4 बाय 4 क्षमता और मैनुअल डिफरेंशियल लॉक भी यहां पाए जा सकते हैं। नई एसयूवी की कीमत मौजूदा मॉडल से 1 लाख रुपये ज्यादा होने का अनुमान है। थार के अलावा नई Gurkha भारतीय बाजार में 5-डोर जिम्नी को भी टक्कर देने वाली है।

Entertainment News: आखिर क्यों Social Media पर ट्रोल हुए Karina- Saif, बेटे तैमूर के साथ आए थे नजर

Irctc Tourism: भारतीय रेलवे कम दाम में करा रहा धार्मिक स्थानों की यात्रा, जाने रेलवे के विशेष पैकेज में क्या है खास

GST Tax Slab: टैक्स स्लैब में होगा बड़ा बदलाव, 5% वाले स्लैब को बढ़ाकर 8% करेगी सरकार! छूट में भी कटौती

Ayodhya Ram Mandir:राम मंदिर निर्माण की सुरक्षा में तैनात सिपाही की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत।

MP Board Results 2022: शुरू हुई 10वीं-12वीं की मूल्यांकन प्रक्रिया, छात्रों को 6 विषयों में मिलेंगे बोनस अंक

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें