Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलAutomobile: हौंडा कंपनी लेकर आ रही है अपनी नयी कार धमाकेदार...

Automobile: हौंडा कंपनी लेकर आ रही है अपनी नयी कार धमाकेदार फीचर्स के साथ

Automobile:  हौंडा कंपनी लेकर आ रही है अपनी नयी कार दमदार इंजन और धमाकेदार फीचर्स के साथ जल्द करेगी लॉन्च भारत में ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए अक्टूबर का महीना कई सारी खुशिया लेकर आया है इस माह दिवाली और त्योहारों का सीजन था जिसमे सबसे ज्यादा ऑटोमोबाइल सेक्टर को लाभ पहुँचा है वही हौंडा कंपनी ने भी अपनी हौंडा सिटी की भी 9 लाख से भी ज्यादा यूनिट्स को बेच दिया है इतना ही नहीं कंपनी अब हौंडा सिटी का फेसलिफ्ट वर्जन लाने की तैयारी में है। हाल ही ने इसकी टेस्टिंग करते हुए भी देखा गया था

भारत में हुए 25 साल पूरे

Automobile:   को भारत में लॉन्च हुए 25 साल पूरे हो चुके हैं। इस पॉपुलर कार को देश में पहली बार साल 1998 में लॉन्च किया गया था। मार्केट में इस कार का 5th जनरेशन मॉडल पेश किया जा चुका है। अब कंपनी इसका फेसलिफ्ट मॉडल लाने की तैयारी कर रही है, जिसकी टेस्टिंग थाईलैंड में शुरू भी कर दी गयी है। तो चलिए जानते है क्या नया ले कर आ सकती है कंपनी इस कार के साथ।

Automobile:   हाल ही में लीक की गयी जानकारी के अनुसार Honda City का फेसलिफ्ट मॉडल मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ा स्पोर्टी लुक देता है। इसके फ्रंट एंड पर बड़े बदलाव किए जाएंगे। इस सिडैन में बड़ा ब्लैक ग्रिल होगा, लेकिन इसमें मोटे क्रोम बार की कमी होगी। हालांकि इसके फ्रंट बम्पर को एयर डैम और नए फॉग लैंप असेंबली के साथ अपडेट किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा कार के दरवाजों के किनारों के आसपास साइड स्कर्ट को भी देखा जा सकता है। नई सिटी में अपडेटेड रियर बंपर और ट्रंक लिड के ऊपर स्पॉइलर दिए जाने की उम्मीद है।

Honda City Facelift 2023 के फीचर्स

Automobile:  वही बात करे इस नई Honda City Facelift के फीचर्स की तो इस कार के इंटीरियर की डिटेल्स के बारे में तो फिलाहल कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। हालांकि उम्मीद यही की जा रही है कि इस नयी हौंडा सिटी के सभी फीचर्स जल्द से जल्द सामने आयगे और कुछ खास अपडेट्स के साथ ही मार्केट में आएगी। सिडैन को वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नई कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ बेहतर बनाया जा सकता है।

Automobile: हौंडा कंपनी लेकर आ रही है अपनी नयी कार धमाकेदार फीचर्स के साथ

Automobile:  वहीं इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंबियंट लाइटिंग, लेदर अपहोल्स्ट्री, सनरूफ, ऑटो डिमिंग रियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टीपल एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटर, हिल स्टार्ट असिस्ट, ESC, ABS, रियर व्यू कैमरा और पार्किंग सेंसर, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

Automobile

Automobile:  भारत में नई Honda City 2023 को दो इंजन ऑप्शन्स के साथ पेश किया जा सकता है। इनमें से एक 1.5 नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा, जो 121bhp की पावर जनरेट करेगा। वहीं दूसरा ऑप्शन Atkinson Cycle 1.5 लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन का होगा। इसके मौजूदा मॉडल के हाइब्रिड सेटअप में दो इलेक्ट्रिक मोटर मिलते हैं। इनमें से एक इलेक्ट्रिक जनरेटर के तौर पर काम करता है। कंपनी का दावा है कि हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ यह कार 26.5kmpl का माइलेज देती है। वहीं स्टैंडर्ड पेट्रोल CVT वेरिएंट 18.4kmpl का माइलेज दे सकता है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments