अमृतसर: BSF जवान ने अपने साथियों पर ‘चलाई’ गोलियां, पांच की मौत

google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

पंजाब के अमृतसर (Amritsar) में स्थित BSF कैंप में एक सिपाही ने कथित तौर पर मेस के अंदर गोली चला दी. इस हादसे में 5 जवानों की मौत हो गई, वहीं 6 के घायल होने की खबर है. घायलों में से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि यह पूरा कथित घटनाक्रम तब हुआ, जब जवान मेस के अंदर खाना खा रहे थे. यह भी जानकारी आई है कि कथित तौर पर गोली चलाने वाले जवान ने खुद को भी गोली मार ली.

क्या है मामला?

इंडिया टुडे से जुड़े सतेन्द्र चौहान की रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा अमृतसर के खासा गांव में स्थित बीएसएफ कैंप में हुआ. बीएसएफ मेस में कथित तौर पर फायरिंग करने वाले कॉन्स्टेबल की पहचान महाराष्ट्र के रहने वाले सटेप्पा के रूप में हुई है. इस हादसे के बारे में एक पुलिस अधिकारी ने बताया,

सभी घायलों को अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना में मरने वाले जवानों में हेड कॉन्स्टेबल डीएस तोरसाकार, हेड कॉन्स्टेबल बलजिंदर कुमार, कॉन्स्टेबल रतन चांद भी शामिल हैं.

google image

पुलिस ने भी मामले की छानबीन शुरू कर दी है. इधर इस पूरे घटनाक्रम पर अभी तक बीएसएफ की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. हालांकि, बताया जा रहा है कि कथित तौर पर हमला करने वाला जवान अपने काम के घंटों को लेकर नाराज था. उससे ज्यादा ड्यूटी ली जा रही थी. इसी बात को लेकर शनिवार को सटेप्पा की बीएसएफ के ही एक बड़े अधिकारी से बहस भी हुई थी, लेकिन उसे राहत कोई नहीं मिली. घटना वाले दिन सटेप्पा ड्यूटी पर तैनात था, सुबह करीब सवा 10 बजे उसने मेस के अंदर घुसकर कथित तौर पर ताबड़तोड़ गोलियां चलना शुरू कर दिया. गोलियां चलने की आवाज सुनकर मेस के अंदर भगदड़ मच गई. इस दौरान करीब 10 जवानों को गोलियां लगी, जिनमें से 4 की मौके पर ही मौत हो गई. सटेप्पा ने खुद भी गोली मारकर आत्म हत्या कर ली.

यह पूरा घटनाक्रम 6 मार्च, सुबह करीब सवा दस बजे का है. करीब 11 बजे पांच जवानों का मृत घोषित कर दिया गया. बीएसएफ के जिस कैंप में ये हादसा हुआ, वो सबसे व्यस्त कैंपों में से एक है. साथ ही साथ भारत-पाकिस्तान के बीच इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट की जिम्मेदारी भी निभाता है और बीटिंग रिट्रीट समारोह की तैयारियों में भी योगदान देता है.

सिंगरौली- नगर निगम उपयंत्री प्रवीण गोस्वामी की डिग्री को लेकर फिर उठे सवाल

Skimming : क्या है स्किमिंग? अपराधी इसके जरिए आपके खाते से चुरा लेते है पैसे 

CM Shivraj Singh Chouhan Birthday: पौधरोपण कर CM शिवराज सिंह चौहान मनाएंगे जन्मदिवस, PM MODI समेत देश भर के नेताओं ने दी शुभकामनाएं

MP School News: एक्सीलेंस स्कूल प्रवेश परीक्षा को लेकर 8 के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर, जानिए ?

UP Election: PM Modi चाय वाले, प्रधानमंत्री पहुंचे चाय की दुकान में, ली चाय की  चुस्की!

Singrauli News- रेत, गिट्टी व बजरी के अवैध करोबार से फल – फूल रहा अजहरुद्दीन

MP News: अब “चाय पर चर्चा” की तो मिलेगी सजा

SBI की ‘पहली उड़ान’ से बदलें बच्चे का भविष्य, बैंक से यूं मिलेगा मुनाफा

MP School News: एक्सीलेंस स्कूल प्रवेश परीक्षा को लेकर 8 के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर, जानिए ?

Skimming : क्या है स्किमिंग? अपराधी इसके जरिए आपके खाते से चुरा लेते है पैसे

Burning Train : धू-धू कर जल उठी यात्रियों से भरी पैसेंजर ट्रेन, कई घायल

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *