अडानी ग्रुप के इस बड़ी खबर के बाद, इस चीनी कंपनी के शेयर से निवेशकों को मिल रहा है जोरदार रिटर्न, जानिए ?

source by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Adani Group Es Company Ko Kharid Sakte Hai: अडानी ग्रुप के इस बड़ी खबर के बाद, इस चीनी कंपनी के शेयर से निवेशकों को मिल रहा है जोरदार रिटर्न, जानिए ? क्या अडानी इस चीनी कंपनी को खरीदेंगे पिछले दो दिनों में रेणुका शुगर स्टॉक में भारी गिरावट आई है। गुरुवार को कंपनी के शेयर अपर सर्किट में थे। बाजार बंद होते ही रेणुका शुगर के एक शेयर का भाव 49.50 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। पिछले दो दिनों में तेज गिरावट के कारण पिछले एक सप्ताह में कंपनी के शेयर में 35% से अधिक की वृद्धि हुई है। यानी निवेशक महज एक हफ्ते में अमीर हो गए हैं।

इस तेजी का कारण क्या है?

शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक रेणुका शुगर के शेयरों में तेजी की वजह खबरें हैं. कई अफवाहें हैं कि कंपनी को भविष्य में अदानी समूह द्वारा खरीदा जा सकता है। वहीं, स्टॉक ग्रोथ की मुख्य वजह सरकार की ओर से एथेनॉल को बढ़ावा देना बताया जा रहा है। आपको बता दें, इस समझौते को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। इसके बावजूद कीमतों में तेजी जारी रही।

रेणुका शुगर के शेयरों में तेजी पर प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड अविनाश कहते हैं, ”कंपनी के शेयरों में तेजी की वजह मौसम है. हालांकि कंपनी ने इस पर कोई बयान नहीं दिया. इस मामले में मेरी सलाह है. यह है कि निवेशकों को अन्य चीनी कंपनियों के शेयरों में जगह लेने के बजाय उन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज के रिसर्च यूनिट के वाइस प्रेसिडेंट सौरभ जैन कहते हैं, ”भारत सरकार की एथनॉल नीति के चलते चीनी क्षेत्र में लंबी अवधि के निवेश किए जा सकते हैं. लेकिन बलरामपुर चीनी, धामपुर शुगर और त्रिवेणी इंजीनियरिंग जैसे शेयरों में गिरावट हो सकती है. खरीदा जा सकता है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.