सीएम योगी के बाद धामी के कंधे पर पीएम मोदी का हाथ

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

हरिद्वार में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पिछले 5 साल में उत्तराखंड में 1 लाख करोड़ रुपए से भी ज़्यादा की योजनाओं को स्वीकृति दी गई. अपने 5 माह के शासनकाल में हमने 500 से अधिक फ़ैसले लिए हैं. हमने हर क्षेत्र के लिए फ़ैसले लिए हैं. यह दशक उत्तराखंड का होगा.

धामी ने आगे कहा कि हमने हर विभाग से अगले 10 सालों में उस विभाग में होने वाले काम की संभावनाओं को लेकर विजन रिपोर्ट मांगी है. वहीं शनिवार को पीएम मोदी उत्तराखंड के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने 18 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस मौके पर परेड ग्राउंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी रैली को संबोधित किया था.

हर क्षेत्र में विकास परियोजनाएं

इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि बाबा केदार, भगवान बदरी विशाल एवं समस्त देवी-देवताओं का आशीर्वाद पीएम मोदी पर हमेशा बना रहे, जिससे आपके नेतृत्व में भारत नित नई ऊंचाईयों को प्राप्त करता रहे. उन्होंने आगे कहा कि विकास का ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जिसको प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई योजनाओं से लाभ न मिल पाया हो. आपकी सोच व्यापक रही है, यह केन्द्र सरकार द्वारा संचालित अनेकों जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रदर्शित होता है.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भगवान श्रीराम मानव दर्शन के साक्षात आदर्श प्रतिबिंब हैं. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम जी के मंदिर के पुनर्निर्माण का कार्य जो वर्षों से लंबित था वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चमत्कारिक नेतृत्व में एक अद्भुत आकार ले रहा है. कोरोना काल में जहां विश्व के बड़े से बड़े देश असहाय हो गए, वहीं आपके कुशल नेतृत्व में भारत न केवल महामारी का सामना करने में सफल रहा, बल्कि विश्व के अन्य देशों को भी भारत मे निर्मित वैक्सीन देकर हमने ‘विश्व गुरु’ होने का अपना दायित्व निभाया है.

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि पीएम मोदी उत्तराखंड के विकास और यहां से जुड़ी योजनाओं की प्रगति पर पूर्ण गंभीरता से निगरानी रखते हैं और ये जग जाहिर है कि देवभूमि से आपकी अटूट आत्मीयता कितनी घनिष्ठ है. उत्तराखंड वीरों की भूमि है. यहां के जवानों ने हमेशा मां भारती के शीश को ऊंचा उठाए रखने का कार्य किया है. मुझे गर्व है कि मेरे जैसे एक सामान्य परिवार से आने वाले सैनिक पुत्र को मुख्य सेवक के रूप में इस माटी की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है.

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *