एक महीने में 109% बढ़ गई Adani Power के शेयरों की कीमत, जानिए निवेशक बेचे या खरीदे ?

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Adani Power Stock: एक महीने में 109% बढ़ गई अडानी पावर के शेयरों की कीमत, जानिए निवेशक बेचे या खरीदे ? अडानी पावर के शेयर शुक्रवार को 5 फीसदी की उछाल के साथ 259.20 रुपये के अपने नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। इसके साथ ही पिछले एक महीने में इस शेयर में अब तक करीब 109 फीसदी की उछाल आ चुकी है। एक महीने पहले अडानी पावर के शेयर 123.75 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे, जो अब बढ़कर 259.20 रुपये के स्तर पर पहुंच गए हैं।

देश की 50 सबसे मूल्यवान कंपनियों में शामिल The 50 most valuable companies in the country include

Adani Power, मार्केट कैपिटलाइजेशन के हिसाब से देश की 50 सबसे मूल्यवान कंपनियों में भी शामिल हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक मार्केट कैप के लिहाज से अडानी पावर देश की 49वीं सबसे मूल्यवान कंपनी है और इसने डाबर इंडिया (98,470 करोड़ रुपये) और रियल एस्टेट सेक्टर की दिग्गज कंपनी DLF (95,052 करोड़ रुपये) को भी पीछे छोड़ दिया है। अडानी पावर का मार्केट कैप 99,972 करोड़ रुपये है।

टॉप-50 में Adani Group की कुल 6 कंपनिया A total of 6 companies of Adani Group in Top-50

देश की शीर्ष 50 मूल्यवान कंपनियों की सूची में अडानी ग्रुप की कुल 6 कंपनिया शामिल हैं। इनमें अडानी पावर के अलावा अडानी ग्रीन एनर्जी (4.44 लाख करोड़ रुपये), अडानी ट्रांसमिशन (2.92 लाख करोड़ रुपये), अडानी टोटल गैस (2.66 लाख करोड़ रुपये), अडानी एंटरप्राइजेज (2.51 लाख करोड़ रुपये), अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (1.85 लाख करोड़ रुपये) शामिल है।

अडानी विल्मर भी टॉप-50 में शामिल होने की ओर Adani Wilmar is also to join the top-50

हाल ही में शेयर बाजार में लिस्ट हुई अडानी ग्रुप की सातवीं कंपनी अडानी विल्मर का मार्केट कैप 94,493 करोड़ रुपये पहुंच चुका है और वह देश की सबसे मूल्यवान कंपनियों की सूची में 52वें नंबर पर है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मिला सपोर्ट Support received from Supreme Court’s decision

हाल के दौर में, अडानी पावर के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट का एक फैसला आने से उसके शेयर को अच्छी मजबूती मिली। कोर्ट ने राजस्थान की कुछ सरकारी वितरण कंपनियों से अडानी पावर को 30.48 अरब डॉलर का भुगतान करने के लिए कहा था। इसके अलावा, ऐसी उम्मीद है कि इस साल लॉकडाउन में नरमी के कारण बिजली की खपत बढ़ने से कंपनी के नतीजे अच्छे रहेंगे।

अडानी पावर, थर्मल बिजली का उत्पादन करने वाली देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी है। कंपनी के पास गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में 6 पावर प्लांट हैं, जिनकी कुल थर्मल पावर क्षमता 12,410 मेगावाट है। इसके अलावा कंपनी के पास गुजरात में 40 मेगावाट क्षमता का एक सोलर पावर प्लांट भी है।

अडानी पावर के वित्तीय नतीजे Financial results of Adani Power

अडानी पावर ने वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही यानी दिसंबर तिमाही में 218.49 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया था, जबकि इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में उसे 288.74 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। कंपनी की कुल आय दिसंबर तिमाही में 5,593.58 करोड़ रुपये रही, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 7,099.20 करोड़ रुपये था।

ईद से पहले अल्लाह के नेक बंदों के लिए क्यों खास होता है रमजान का आखिरी अशरा

Goat Farming Business Loan: कैसे करे बकरी पालन बिज़नेस,चुटकियों में लोन कैसे प्राप्त करें ?

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.