Tuesday, February 7, 2023
HomeमनोरंजनAamir Khan:आठ साल से कर्ज में था परिवार और फीस देने के...

Aamir Khan:आठ साल से कर्ज में था परिवार और फीस देने के लिए पैसे नहीं थे! आमिर खान रो पड़े और बोले क्या है पूरी खबर

Aamir Khan:आठ साल से कर्ज में था परिवार और फीस देने के लिए पैसे नहीं थे! आमिर खान रो पड़े और बोले… आमिर खान ने बचपन में अपनी पारिवारिक स्थिति के बारे में बात की। वह स्कूल की फीस देर से चुका रहा था। जिस वजह से प्राचार्य ने सुबह की बैठक में पूरे स्कूल के सामने अपने नाम की घोषणा की. ये सब याद कर आमिर भी इमोशनल हो गए। आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। आमिर हाल ही में फिल्म के प्रमोशन के लिए एक इंटरव्यू में थे और बोलते हुए भावुक हो गए थे। एक नए साक्षात्कार में, आमिर ने अपने बचपन के दौरान अपने घर की स्थिति के बारे में बात की।

Aamir Khan

Aamir Khan:आमिर ने कहा कि उन्हें और उनके अन्य भाई-बहनों को स्कूल की फीस भरने में हमेशा देर हो जाती थी। उन्होंने कहा कि वह हमेशा उदास पुराने दिनों को याद करते हैं। आमिर ने अपने बचपन के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि उनका परिवार कर्ज में है और उन्हें आठ साल तक अपने जीवन के बुरे दौर से गुजरना पड़ा। आमिर ने कहा कि उनके स्कूल के दिनों में कक्षा की फीस इस प्रकार थी- कक्षा 6 के लिए 6 रुपये, कक्षा 7 के लिए 7 रुपये, कक्षा 8 के लिए 8 रुपये आदि।

आमिर ने कहा कि वह और उनके अन्य भाई-बहन हमेशा बकाया भुगतान करने में देर करते थे। उन्हें पहले एक-दो बार इस शुल्क का भुगतान करने की चेतावनी दी गई, और फिर पूरे स्कूल के सामने एक स्कूल बैठक में उनके नाम की घोषणा की गई। उनकी बात सुनकर आमिर की आंखों से आंसू छलक पड़े।

आमिर के पिता ताहिर हुसैन और मां जीनत हुसैन फिल्म निर्माता थे। वह अतीत में कई बार कह चुकी हैं कि कैसे उनके पिता ने जिन फिल्मों में निवेश किया, वे असफल रहीं और कर्ज में डूब गईं। आमिर अपने चार भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं। उनका एक भाई फैजल खान और दो बहनें हैं- फरहत खान, निखत खान।

आमिर खान फिल्म निर्माता ताहिर हुसैन के सबसे बड़े बेटे हैं और उन्हें यादों की बारात में एक बाल कलाकार के रूप में देखा गया था। उन्होंने 1998 में जूही चावला के साथ फिल्म क़यामत से क़यामत तक से अभिनय की शुरुआत की। तब से उन्होंने हम है राही प्यार के, राजा हिंदुस्तानी, रंगीला, 3 इडियट्स और पीके सहित कई फिल्मों में अभिनय किया है। अब उन्हें अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का इंतजार है जो 11 अगस्त को रिलीज होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी शुरुआती बुकिंग 8 करोड़ रुपये है।

“लाल सिंह चड्ढा” लंबे समय से सोशल मीडिया, खासकर ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है, जिसमें यूजर्स इसके बहिष्कार का आह्वान कर रहे हैं। इस पर आमिर खान ने जवाब दिया, ‘मुझे दुख हो रहा है। साथ ही मुझे इस बात का भी दुख है कि इस तरह की बात करने वाले लोग सोचते हैं कि मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जिसे भारत पसंद नहीं है। वह इसे अपने दिल में मानता है, लेकिन यह सच नहीं है। यह दुखद है कि कुछ लोग ऐसा महसूस करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। कृपया मेरी फिल्म का बहिष्कार न करें। कृपया मेरी फिल्म देखें।”

Aamir Khan:

2015 में उनके विवादित बयान ने लोगों को नाराज कर दिया था। उन्होंने कहा: “हमारे देश में बहुत असहिष्णुता है, कुछ लोग बुराई फैला रहे हैं।” इस समय आमिर खान का विरोध हुआ था, लेकिन उनकी पूर्व पत्नी किरण राव भी नफरत की शिकार थीं, जिन्होंने अपने बच्चे की रक्षा के लिए देश छोड़ने का विचार प्रस्तुत किया।

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जो हमेशा से इस ग्लैमरस दुनिया का हिस्सा नहीं थे। आमिर खान का अतीत भी काफी कठिन रहा है। उन्होंने अपने बचपन को याद किया और कई ऐसी बातें बताईं जिनसे आप उनके और उनके परिवार के संघर्ष का अंदाजा लगा सकते हैं। एक इंटरव्यू में आमिर ने कहा था कि जब वह छोटे थे तो उनका परिवार कर्ज में डूबा हुआ था और इस वजह से उन्हें स्कूल के दिनों में कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था। वह और उसके भाई-बहन अक्सर स्कूल की फीस देर से देते थे।

Aamir Khan:आठ साल से कर्ज में था परिवार और फीस देने के लिए पैसे नहीं थे!

Aamir Khan:

फीस भुगतान में देरी को लेकर एक-दो नोटिस के बाद स्कूल के प्राचार्य ने आमिर और उनके भाई-बहनों के नाम सभा के लिए स्वीकार कर लिए. बच्चों के लिए यह कितना शर्मनाक पल रहा होगा, यह समझा जा सकता है।

भाई-बहनों में आमिर सबसे बड़े हैं

आमिर फिल्म निर्माता ताहिर हुसैन के बेटे हैं। उनकी मां जीनत हुसैन हैं। आमिर चार भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं, फैसल खान, फरहत खान और निखत खान। 1973 में, आमिर ने फिल्म “यादों की बारात” में एक बाल कलाकार के रूप में काम किया। मुख्य अभिनेता के रूप में उनकी पहली फिल्म 1988 में ‘कयामत से कयामत तक’ थी। आमिर के पिता ने उन्हें केवल उनकी एक फिल्म ‘तुम मेरे हो’ में निर्देशित किया था।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments