Wednesday, February 8, 2023
Homeराष्‍ट्रीय5G Launch:5G की लॉन्चिंग के बाद PM मोदी ने कहा की ​अब...

5G Launch:5G की लॉन्चिंग के बाद PM मोदी ने कहा की ​अब 10 रुपये में मिलेगा 1GB डाटा

5G Launch: जिओ करेगा दिवाली तक 5G नेटवर्क को लांच,मोदी ने कहा 1 GB डाटा की कीमत 300 से घटकर रह गयी है 10रुपये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2022) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में रिमोट के बटन को दबाकर भारत में 5G इंटनरेट सेवाओं का आगाज कर दिया है.

इस 5G नेटवर्क का लोग कब से इन्तजार कर रहे थे आज इस अनावरण के बाद अब रिलायंस जियो अहमदाबाद के एक गांव से, जबकि एयरटेल वाराणसी से 5G नेटवर्क की शुरुआत करने वाली है. इस मौके पर रिलायंस इंडस्‍ट्री के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि दिसंबर 2023 तक जियो देश के हर शहर, गांव और कस्‍बा में 5G सर्विस शुरू कर देगी.

5G Launch:5G की लॉन्चिंग के बाद PM मोदी ने कहा की ​अब 10 रुपये में मिलेगा 1GB डाटा

इन शहरों में होगी आज से 5G की शुरुआत

5G Launch: इस मौके पर आज से 5G के पहले फेज में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्‍नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे में 5G कनेक्टिविटी की शुरुआत होगी. इसके बाद 5G को देश के हर हिस्से में पहुंचाया जाएगा. आज से एयरटेल का 5G नेटवर्क दिल्ली, बेंगलुरु जैसे आठ प्रमुख शहरों में शुरू किया जाएगा.

5G Launch

इंटरनेट डाटा की कीमतों में आयी कमी

5G Launch: 5G की लॉन्चिंग के बाद पीएम मोदी ने कहा की ​पहले 1GB डेटा की कीमत करीब 300 रुपये थी, जो की अब घटकर 10 रुपये रह गयी है। भारत में एक व्यक्ति प्रति माह औसतन 14GB की खपत करता है. इसकी लागत 2014 में लगभग 4200 रुपये प्रति माह होती थी, लेकिन अब यह लागत 125-150 रुपये है. यह हमारी सरकार के प्रयासों की वजह से हुआ है.

जिओ करेगा दिवाली में सभी मेट्रो शहरों में 5G का ऐलान

5G Launch: रिलायंस जियो ने देश के सभी मेट्रो शहरों में इस साल दिवाली तक 5G लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है. वहीं, भारतीय एयरटेल कंपनी वाराणसी, दिल्ली, बेंगलुरु में अक्टूबर से 5G सर्विस शुरू कर सकता है. वोडाफोन आइडिया शुरुआत में केवल चुनिंदा लोकेशन पर 5G लॉन्च कर सकती है.

https://anokhiaawaj.in/malaika-arora-video-malaika-arora-dances-fiercelym/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments