मप्र में कोरोना के एक दिन में 221 नए मामले, इंदौर में 110 भोपाल में 54 केस मिले

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

भोपाल. मध्यप्रदेश में तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच कोरोना बेकाबू हो चला है। प्रदेश में एक दिन में 221 नए केस सामने आए हैं। जिसमें से आधे मरीज तो केवल इंदौर में ही मिले हैं। यहां 24 घंटे में 110 नए मरीज मिले हैं। 206 दिन बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या तीन अंकों में मिलने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। इससे पहले 10 जून 2021 को 117 केस मिले थे। शहर में महज पांच दिनों में ही एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 438 पहुंच गया हैं। पिछले साल जून में एक्टिव मरीजों की संख्या 344 थी। 

 भोपाल में रविवार यानी 2 जनवरी को 54 नए केस मिले हैं। पुराने शहर में एक ही परिवार के 11 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें चार महीने का बच्चा भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग इनकी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री तलाशने में जुटा हुआ है।

Read Also…MP टीकाकरण से पहले स्कूल में होगा पंजीयन, भोपाल के स्‍कूलों में तैयारियां शुरू

ग्वालियर में रविवार को 9 नए केस सामने आए है। उज्जैन में 8 पॉजिटिव आए है। जिले में अब 33 एक्टिव केस हो गए है। वहीं, रतलाम में दो नए संक्रमित मिले हैं। जाबरा की नजरबाग कॉलोनी में 14 साल की लड़की और रतलाम के वाहिद नगर में 26 साल का युवक पॉजिटिव मिला है। जिसके बाद जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 7 हो गई है। रीवा में 6, सागर में 4 नए संक्रमित मिले हैं। 

 जबलपुर में चार संक्रमित मिले हैं। तीन की ट्रेवल हिस्ट्री मिली है। जिनमें से दो सेना के जवान है। जो बाहर ट्रेनिंग के लिए आए है। दोनों वैक्सीन के दो डोज लगवा चुके हैं। एक कैंसर पेशेंट महिला भी संक्रमित पाई गई है। जो मुम्बई के टाटा मेमोरियल अस्पताल से इलाज करा कर लौटी है।  

 इंदौर में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए प्रशासन ने 3 जनवरी 1250 बेड की क्षमता वाले राधास्वामी कोविड सेंटर को 650 बेड के साथ शुरु कर दिया है। 2 जनवरी  को हुई जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में फैसला लिया गया कि इसमें शुरुआती लक्षण वाले मरीजों को रखा जाएगा। वहीं, शहर के अधिकतर आक्सीजन प्लांट को भी शुरु कर दिया गया है। जिन तीन प्लांटों का काम पूरा नहीं हुआ है। उन्हें 15 जनवरी तक चालू करने की समय सीमा तय की गई है।

इंदौर में : राधास्वामी 1250, इंडेक्स अस्पताल 500, सेवाकुंज अस्पताल 300, राऊ ट्रेनिंग सेंटर 100, देपालपुर 100, महू 100, सांवेर ​​​​​100, मांगलिया 50 बेड की व्यवस्था है।

 

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *