2022 Vastu Tips: तुरंत ही अपने घर से बाहर कर दें ये अशुभ चीजें, नही तो रहेंगे हमेशा परेशान

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

New Year 2022 Vastu Tips: नए साल की शुरुआत से पहले हर किसी की यही चाहता होती है कि आने वाला समय उनके जीवन में खुशियां, सुख-समृद्धि व तरक्की लेकर आए। यदि आप भी आने वाले साल में कटु अनुभवों को भूलकर तरक्की की तरफ बढ़ाना चाहते हैं, तो तुरंत ही घर की कुछ अशुभ चीजों को बाहर कर दें। शास्त्रों में खराब घड़ी, ताले,खंडित मूर्तियां, टूटा या चटका कांच जैसी चीजें को बेहद अशुभ माना जाता है।

खराब घड़ी– हर किसी के जीवन में समय का सबसे ज्यादा महत्व होता है। यदि आपके घर में कोई घड़ी खराब पड़ गई है, तो उसे या ठीक करा लें नहीं तो अपने घर से तुरंत के तुरंत निकाल फेंके। शास्त्रों के मुताबिक, रुकी हुई घड़ी से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है।

कांच का टूटा हुआ सामान– वास्तु के मुताबिक, घर में टूटे हुए कांच के बर्तन को नहीं रखना चाहिए, इससे घर में परेशनियां आनी शुरू हो जाती है। आप भले ही इस सामान का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, लेकिन फिर भी आप इसे तुरंत अपने घर से निकल दें।

टूटा हुआ फ्रेम– टूटा हुआ फोटो फ्रेम यदि आपके घर में पड़ा हुआ है तो आप इसे तुरंत घर से बाहर कर दें। वास्तु शास्त्र के अनुसार टूटे हुए फ्रेम को घर में रखने से दरिद्रता आती है।

घर का मुख्य दरवाजा: अपने घर के मुख्य दरवाजे को हमेशा साफ रखें। ध्यान रहे कि यहां पर गंदी न फैलाए।

टूटा हुआ पलंग: वास्तु के मुताबिक, घर में टूटे हुए पलंग को नहीं रखना चाहिए, इससे बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। दरअसल, इससे वैवाहिक जीवन में मुश्किलें पैदा होती हैं। घर में कभी भी शांति नहीं रहती है। घर में यदि टूटा हुआ पलंग है तो इसे सही करा लें।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *