2022 Maruti XL6 Facelift: नए फीचर्स और इंजन के साथ लॉन्च मारुति की प्रीमियम कार, जानें कीमत और पूरी डिटेल्स

Maruti XL6 Facelift

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अब उतरी अपने नए अवतार में,अपने नए फीचर्स और नए इंजन के साथ मचाएगी मार्केट में धमाल 

Maruti Suzuki XL6 2022:अब उतरी अपने नए अवतार में,अपने नए फीचर्स और नए इंजन के साथ मचाएगी मार्केट में धमाल Maruti Suzuki XL6 2022 को गुरुवार को देश में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गया है। मारुति की लेटेस्ट XL6 में एक्सटीरियर प्रोफाइल में कई विजुअल अपडेट किए गए हैं। खासतौर से कार के केबिन में अपडेटेड फीचर लिस्ट और एक नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।

कंपनी ने दी 6 सीटर कार
XL6 मारुति सुजुकी Ertiga (अर्टिगा) 7-सीटर एमपीवी का एक प्रीमियम 6-सीटर वर्जन है। XL6 को पहली बार 2019 में बाजार में लॉन्च किया गया था। मारुति ने Ertiga को भी इस महीने की शुरुआत में अपडेट किया है। लेकिन नई अपडेटेड XL6 मारुति को एक बार फिर MPV सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने में मदद करेगी, जिसमें अब Kia Carens भी शामिल है। लेकिन जहां कैरेंस की कीमत 9.59 लाख रुपये से लेकर 16.59 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक के प्राइस रेंज में आती है, वहीं XL6 की कीमत अभी भी कुछ ज्यादा लग सकती है।

जानिए इसके इंजन गैरबॉक्स और नए फीचर्स के बारे में

नई मारुति XL6 में नेक्स्ट जेनरेशन का K-Series डुअल-जेट पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 103 hp का पावर और 136.8 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एक ऑल-न्यू 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। मारुति का यह भी दावा है कि एनवीएच लेवल पर बेहतर कंट्रोल है, कम उत्सर्जन और गियर बदलने के ज्यादा विकल्प कार के परफॉर्मेंस को बेहतर बनाते हैं। 
XL6 को तीन वैरिएंट्स – Zeta, Alpha और Alpha Plus में पेश किया जाता है। इस कार को मारुति के प्रीमियम नेक्सा नेटवर्क के जरिए बेचा जाता है। 

जानिए कीमत के साथ बुकिंग डिटेल

2022 Maruti Suzuki XL6 के मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जेटा वैरिएंट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11.29 लाख रुपये तय की गई है। जो डुअल टोन कलर थीम वाले अल्फा+ वैरिएंट के लिए 14.55 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है। 

Maruti Suzuki XL6कीमत (रुपये)कीमत (रुपये)
वैरिएंट्समैनुअलऑटोमैटिक
Zeta11.29 लाख12.79 लाख
Alpha12.29 लाख13.79 लाख
Alpha+12.89 लाख14.39 लाख
Alpha+ Dual Tone13.05 लाख14.55 लाख

बुकिंग डिटेल्स
मारुति सुजुकी ने XL6 फेसलिफ्ट के लिए बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी। इस कार को 11,000 रुपये के शुरुआती भुगतान के साथ बुक किया जा सकता है। इस प्रीमियम एमपीवी कार को खरीदने के इच्छुक ग्राहक किसी भी नेक्सा शोरूम या आधिकारिक नेक्सा वेबसाइट पर लॉग इन करके इसकी बुकिंग कर सकते हैं।

Vastu Tips: दक्षिण दिशा में भूलकर भी ना लगाएं ये 5 पौधे,हो सकते है कंगाल

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.