दिल्ली में कोरोना के 4099 नए केस, मुंबई में 31 जनवरी तक सभी स्कूल बंद

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्लीः देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले माहाराष्ट्र और दिल्ली में सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज सोमवार को कोरोना के 4099 नए मरीज मिले हैं. वहीं, महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के 11,877 नए कोरोना मरीज सामने आए थे. कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए दोनों ही राज्य सरकारों ने पाबंदियों को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है.

दिल्ली में सोमवार को इस साल पहली बार कोरोना के 4000 से अधिक नए केस सामने आए हैं. जिसके बाद दिल्ली में संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 14.58 लाख के पार पहुंच गया है. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 6.46 फीसदी हो गया है. वहीं, कोरोना के चलते आज 1 मरीज की जान भी गई है. 

स्वास्थ्य विभाग के आंकडों के मुताबिक आज सोमवार को दिल्ली में कुल 63,477 टेस्ट किए गए हैं. इनमें से 57,813 आरटीपीआर/ सीबीएनएएटी / ट्रूनैट टेस्ट और 5,664 रैपिड एंटीजन टेस्ट शामिल थे. दिल्ली में अब तक कुल 32,93,2684 जांचें हुई हैं और प्रति 10 लाख लोगों पर 17,33,299 टेस्ट किए गए हैं. इसके साथ ही आज दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़कर 2008 पर पहुंच गई है. 

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में येलो अलर्ट जारी है. रात 10 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान पिछले सप्ताह ही किया गया है. कई जगहों पर रात आठ बजे के बाद से ही बाजार खोलने पर पाबंदी है. कई जगहों पर दुकानों को ऑड-ईवन के आधार पर खोला जा रहा है. स्कूल और कॉलेजों को बंद किया गया है. पब्लिक ट्रांस्पोर्ट में भी यात्रियों की संख्या 50 फीसदी तक घटा दी गई है.

मुंबई में 1 से 9 और 11वीं के स्कूल बंद

मुंबई में कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि होने के बीच, सोमवार को नगर निकाय ने कक्षा 1 से 9 और 11 के लिए सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया. एक नगर निकाय अधिकारी ने यह जानकारी दी. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि कक्षा 10 और 12 के छात्रों को इस फैसले के दायरे से बाहर रखा गया है और इसका अर्थ है कि वे स्कूलों में पढ़ाई करने जा सकते हैं. पहले के निर्देशानुसार, कक्षा 1 से 9 और 11 के छात्रों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी.

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *