जिले की 360 टीकाकरण केन्द्रो पर टीकाकरण महाअभियान आज

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

सिंगरौली। कलेक्टर  राजीव रंजन मीना ने 4 दिसम्बर को जिले मे आयोजित हो रहे कोविड वैक्सीनेशन के दूसरे डोज के टीकाकरण महाअभियान के संबंध मे नोडल अधिकारियो एवं टीकाकरण कार्य मे लगे कर्मचारियो बालेटियरो की विगत दिवस बैठक आयोजित कर आवश्यक निर्देश दिये। बैठक मे कलेक्टर ने कहा कि जिले मे द्वितीय डोज के महाअभियान के लिए 80 हजार व्यक्तियो का टीकाकरण किये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसके लिए सभी नोडल अधिकारी एवं टीकाकरण में लगे कर्मचारी वार्ड प्रभारी, आगनवाड़ी, आशा कार्यकर्ता, बालेटियर, अपने अपने क्षेत्रो में व्यापक रूप से डोर टू डोर पहुचकर दूसरे डोज के टीकाकरण हेतु सूची अनुसार लोगो को पीला चावल भेट कर टीकाकरण के लिए आमंत्रित करे।उन्होने निर्देश दिया कि अपने अपने क्षेत्रो मे गठित आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यो से सम्पर्क कर व्यापक रूप से सूची अनुसार दर्ज व्यक्तियो का टीकाकरण कराये जाने हेतु प्रचार प्रसार कराये।

    कलेक्टर ने कहा कि जिले के सभी 360 केन्द्रो पर टीकाकरण महाअभियान 4 दिसम्बर  को सुबह 7:30 बजे से प्रारंभ होगा। उन्होने बताया कि महाअभियान के दौरान टीकाकरण का कार्य जिले की सभी ग्राम पंचायतो सहित नगर निगम के सभी वार्डो मे किया जायेगा। उन्होने कहा कि निर्धारित केन्द्रो पर मुख्य अतिथियो से दीप प्रज्जवलन कराकर टीकाकरण का शुभारंभ करायें। उन्होने टीकाकरण अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी टीकाकरण केन्द्रो मे वैक्सीन की डोज 6:30 बजे तक उपलब्ध कराये। साथ ही प्रत्येक केन्द्र पर रिसीवर की नियुक्ति की जाये। उन्होने कहा कि टीकाकरण केन्द्रो मे टीकाकरण का कार्य निर्धारित समय पर सुरू कर दिया जाये। उन्होने कहा कि टीकाकरण केन्द्रो मे मोबाईल वैन की व्यवस्था करे ताकि बुजुर्ग, दिव्यांग व्यक्तियो का भी टीकाकरण कराया जा सके। कलेक्टर ने बैठक मे उपस्थित एनसीएल, एनटीपीसी सहित औद्य़ोगिक कंम्पनियो के अधिकारियो को निर्देश दिये कि अपने अपने क्षेत्रो मे शत प्रतिशत टीकाकरण कराया जाना सुनिश्चित करे।

कलेक्टर ने नोडल अधिकरियो को निर्देश दिये कि आम लोगो के सहूलियत के अनुसार टीकाकरण केन्द्र स्थापित कराये ताकि अधिक से अधिक लोगो को संबंधित केन्द्र पर टीकाकरण हो सके। यदि प्रथम पाली में स्थापित केन्द्र पर कम व्यक्तियो का आना जाना हो तो टीम द्वारा ऐसे चिन्हित स्थान पर जहा लोगो की संख्या अधिक हो दूसरी पाली मे उस स्थान पर जाकर लोगो का टीकाकरण किया जाये। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, संयुक्त कलेक्टर विकास सिंह,एसडीएम ऋषि पवार सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *